Ape Coin Kya hai – यहाँ समझे आसान भाषा में।

आपको बता दें कि सन 2009 से जब से बिटकॉइन (bitcoin)आया है। तब से क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में एक हाहाकार सा मच गया है। क्योंकि बिटकॉइन इन्वेस्टर (bitcoin investor)के लिए सबसे भरोसेमंद बन गया है। और इसी के साथ चलते हुए मार्केट में एप कॉइन (ape coin kya hai )भी आ गया है ।आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से एप कॉइन के विषय में जानेंगे। 

 

आज के समय में हर व्यक्ति क्रिप्टो करेंसी (cryptocurrency)की ओर निवेश करने के लिए उन्मुख हो रहा है ।क्योंकि क्रिप्टो करेंसी में लाभ ज्यादा होता है और हानि की संभावना कम है। इसका कारण है क्रिप्टो माइनिंग(crypto mining) क्योंकि यदि आप क्रिप्टो माइनिंग के विषय में बारीकी से समझ गए ।तब आपको लाभ ज्यादा होगा ।

 

एप कॉइन क्या है (ape coin kya hai )

Ape Coin Kya hai - यहाँ समझे आसान भाषा में।

 

एप कॉइन (ape coin)एक प्रकार की क्रिप्टो करेंसी(cryptocurrency) है जो ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी(blockchain technology) के ऊपर काम करता है ।इस क्रिप्टो करेंसी को  Giottus ने लांच की है ।जो एक प्रकार का NFT को इकोसिस्टम (ecosystem) प्रोवाइड कराने का कार्य करता है ।और विशेषकर यह है कि एप कॉइन ग्लोबल एक्सचेंज जैसे बाइनेंस (binance)और OLX पर भी सूचीबद्ध हो चुका है।

 

एप कॉइन की विशेषता क्या है (ape coin ki visheshta kya hai)

 

(1)एप कॉइन (ape coin)की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी(blockchain technology) पर कार्य करती है। लेकिन इस पर जो इन्वेस्टर निवेश करते हैं। उनको अनुकूल वातावरण भी प्रोवाइड कराती है जैसे कि यात क्लब और म्यूटेंट ऐप(mutant app) जो एथेरियम ब्लाकचैन (ethereum blockchain) पर आधारित है उनकी ही श्रेणी में ऐप कॉइन भी शामिल है।

 

(2) एप कॉइन  की एक और सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह एक भरोसेमंद है। क्योंकि इसमें बड़े-बड़े सेलिब्रिटी जैसे कि सेरेना विलियम्स और साथ ही साथ एडम ड्रॉप और रोनाल्डो और मेसी जैसे व्यक्तियों ने भी एप कॉइन में निवेश किया है ।

 

एप कॉइन की मार्केट में वैल्यू क्या है (ape coin ki market me value kya hai)

 

डिजिटल मुद्रा मूल्य और डाटा प्लेटफार्म coin gecko  के अनुसार एप कॉइन आज सुबह 9:50 पर आईएसडी(ist) पर से 1.5% से बढ़कर 11.13 डॉलर पर पहुंच गया है। और एप कॉइन  की टोटल सप्लाई 12 करोड़ हो गया है। इसके परफॉर्मेंस(performance) के बेस पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि मार्केट में यदि कोई भी निवेश किया जाए सबसे बड़ा लाभदायक रहेगा।

 

क्या एप कॉइन को खरीदना चाहिए(kya ape coin  kharidna chahiye)

 

यदि आपके पास क्रिप्टो करेंसी की सटीक भविष्यवाणी और साथ ही साथ गहन विश्लेषण है और हानि का जोखिम उठा सकने में सक्षम है ।तो आपको एप कॉइन  को खरीदना चाहिए।

 

एप कॉइन को कहा से खरीदे (ape coin kanha se kharide)

 

Ape Coin Kya hai - यहाँ समझे आसान भाषा में।

 

एप कॉइन को आप बाइनेंस ऐप से आसानी से खरीद सकते हैं। एप कॉइन को बाइनेंस ऐप से खरीदने का प्रोसेस क्या है ?

  • (a) सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है 
  • (b) गूगल प्ले स्टोर में जाने के बाद binance app को इंस्टॉल कर लेना है इंस्टॉल करने के बाद उसको ओपन करना है
  •  (c)ओपन करने के बाद ईमेल आईडी या नंबर के माध्यम से रजिस्टर करना है
  • (d) उसके बाद आप उसके होम पेज में आ जाएंगे होम पेज में आपको बहुत सारे क्रिप्टो करेंसी दिखेंगी 
  • (e)आपको उनमें से  एप कॉइन को सिलेक्ट करना है सिलेक्ट करने के बाद आप जितना अमाउंट निवेश करना चाहते हैं। उतने अमाउंट में कॉइन को खरीद लीजिए ।उसके बाद सबमिट के बटन पर दबा दीजिए आपके अकाउंट में उतनी राशि एप कॉइन आ जाएगा

Note – We are not promoting Binance App for Purcharchsing Ape Coin. Mentioned Process for only Understanding.

 

निष्कर्ष

 

एप कॉइन से संबंधित आर्टिकल में मैंने Ape Coin Kya hai? और उसकी विशेषता क्या है ?और साथ ही साथ उसकी विश्वसनीयता क्या है ?और एप कॉइन को खरीदना चाहिए ।और साथ ही साथ एप कॉइन को कैसे खरीदें? आदि जानकारी को विस्तार से बताया है। यह  आर्टिकल आपको अच्छा लगा है तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड या रिलेटिव को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक(facebook), व्हाट्सएप (whatsapp)लिंकडइन(linkedin)  और ट्विटर (twitter)और साथ ही साथ मैसेंजर(massenger) और टेलीग्राम (telegram) पर शेयर करना ना भूले धन्यवाद।

1 thought on “Ape Coin Kya hai – यहाँ समझे आसान भाषा में।”

Leave a Comment